केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा- ‘कोरोना वायरस प्राकृतिक नहीं, लैब में तैयार हुआ’

नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर कहा कि “जहां तक मेरी जानकारी है अगर ये नेचुरल वायरस होता तो साइंटिस्टों को इसके बारे में पता होता ये लेबोरेट्री में तैयार किया गया वायरस है, मैं विवादों में नहीं जाना चाहता.

नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर बड़ा बयान दिया है. गडकरी ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा है कि ये वायरस प्राकृतिक नहीं है, बल्कि इसे लैब में तैयार किया गया है. गडकरी ने कहा कि “हमको कोरोना वायरस के साथ जीना सीखना होगा और उसके साथ कुछ दिनों तक चलना होगा. क्योंकि ये नेचुरल वायरस नहीं है लैबोरेट्री में तैयार किया गया है. साइंटिस्टों और डॉक्टरों को भी पता नहीं है.”

नितिन गडकरी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर कहा कि “जहां तक मेरी जानकारी है अगर ये नेचुरल वायरस होता तो साइंटिस्टों को इसके बारे में पता होता… ये लेबोरेट्री में तैयार किया गया वायरस है, मैं विवादों में नहीं जाना चाहता. अब इसका सॉल्यूशन नहीं है इसका वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) नहीं है. दुनिया में इसे लेकर काम हो रहा है, जो मेरी जानकारी है दो-चार पांच दिन में इसका वैक्सीन मिल जाएगा.” गडकरी ने आगे कहा कि “चेक करने के लिए इसका डिटेक्शन सिस्टम भी नहीं है, इसके लिए सिस्टम में संशोधन हुआ है.”


कोरोना के साथ जीने की आदत डालनी होगी

गडकरी ने आगे कहा कि “जब एक बार इसका वैक्सीन तैयार हो जाएगा और आपने हमने सबने वैक्सीन लिया तो प्रॉब्लम ही नहीं आएगा और जब तक ये परमानेंट समाधान हमें नहीं मिलता तब तक सभी को इसके साथ जीने की पद्धति को विकसित करना पड़ेगा.”

नितिन गडकरी केंद्र सरकार (Central Government) में सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उपक्रम (Ministry of Micro, Small and Medium Enterprises) और सड़क परिवहन एवं राजमार्ग (Ministry of Road Transport and Highways) मंत्री हैं.

गडकरी ने कहा पैकेज से मिलेगी नई ऊंचाई
इससे पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भरोसा जताया था कि कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा से एमएसएमई (सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यम) एवं कुटीर उद्योग नई ऊंचाई पर पहुंचेंगे.

एमएसएमई, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने कहा, ‘‘इस ऐतिहासिक पैकेज के जरिये प्रधानमंत्री ने एमएसएमई और ग्रामीण एवं कुटीर उद्योग की उम्मीदों और आंकक्षाओं को पूरा किया है.’’

गडकरी ने कहा कि पर्याप्त संसाधन, बेहतर प्रौद्योगिकी और कच्चे माल से भारत सभी क्षेत्रा में आत्म निर्भर बन सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *