वरिष्ठ पत्रकार स्व. ओम निरंकार देव उपाध्याय की मनायी गई तीसरी पुण्यतिथि

◆ सांसद ने गरीब असहायों को बांटा कम्बल
प्रतापगढ़ । वरिष्ठ पत्रकार समाजसेवी व साहित्यकार रहे स्व. ओम निरंकार देव उपाध्याय की तीसरी पुण्यतिथि उनके पैतृक गांव बभनमई में मनायी गई । पुण्यतिथि पर बतौर अतिथि मौजूद सांसद संगमलाल गुप्ता ने कहा कि स्व. उपाध्याय जी का जीवन अनुकरणीय है । उन्होंने समाज के सभी वर्गों को एक सूत्र में पिरोने का काम किया । पत्रकारिता को एक नया आयाम दिया । उनके जीवन से हमें सीख मिलती है कि कठिन से कठिन परिस्थितियों में भी धैर्य व साहस बनाए रखकर व्यक्ति अपने जीवन के लक्ष्य हासिल कर सकता है ।
उन्होंने कहा कि कठिन से कठिन परिस्थितियों में भी वह सम्बल बंधाकर विज्ञान के गतिजमान ऊर्जा के समान उत्साह का संचार किया करते थे ।
इस दौरान सांसद ने गरीबों व असहायों को कम्बल वितरित किया ।
उपस्थित लोगों ने स्व. उपाध्याय जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की और उन्हें नमन किया ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ पत्रकार श्याम लाल मिश्र ने कहा कि स्व. उपाध्याय जी ने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में अपनाया । उन्होंने अपनी लेखनी के माध्यम से गरीबों असहायों की आवाज़ बुलंद की ।उन्होंने निरन्तर समाज के प्रति अपनी गतिशीलता कायम रखी और बड़े बड़े आध्यात्मिक समारोहों में वह सदैव एक अनुशासित ब्यक्ति के रूप में सजग होकर उपस्थित रहते थे । वे सदा हमारे बीच प्रेरणा के रूप में मौजूद रहेंगे ।
कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों का स्वागत जिला शासकीय अधिवक्ता ग्राम सभा विवेक उपाध्याय ने किया ।
प्रमुख वक्ताओं में राम जानकी ट्रस्ट के संयोजक सूरज त्रिपाठी,समाजसेवी रोशनलाल उमरवैश्य, योगेश योगी, प्रेम कुमार त्रिपाठी, आनन्द कुमार ओझा, मनोज उपाध्याय, देवी प्रसाद पाण्डेय, धीरेंद्र पाण्डेय, शीतला प्रसाद अग्रहरि, डॉ. अमित पाण्डेय, अखिलेश सिंह, कामेश्वर उपाध्याय, बृज मोहन उपाध्याय, सतीश उपाध्याय ,महबूब हसन,राकेश द्विवेदी,अजय उपाध्याय,सुरेश ओझा आदि रहे ।
इस अवसर पत्र पत्रकार श्याम लाल मिश्रा, अजय ओझा ‘अज्जू’,राकेश पाण्डेय,धर्मेंद्र मिश्रा, रवि दुबे,डॉ जीवन प्रकाश का सारस्वत अभिनन्दन भी अंगवस्त्रम ओढ़ाकर सांसद द्वारा किया गया ।
सांसद ने राम जानकी ट्रस्ट बरहदा के वार्षिक कैलेंडर का भी लोकार्पण करते हुए पंकज मिश्रा के सामाजिक कार्यों की सराहना की ।
कार्यक्रम का संचालन अनूप अनुपम ने किया । कार्यक्रम के अंत में धीरज उपाध्याय ने आए हुए अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *