AIIMS BSc Nursing Result 2024: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स ने एम्स बीएससी नर्सिंग परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से परिणाम का पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं। जिसके बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने एम्स बीएससी नर्सिंग का परिणाम घोषित कर दिया है। जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं। परीक्षा 8 जून और 9 जून को आयोजित की गई थी।

ये भी पढ़ें…Heatwave : ज्यादा गर्मी से लोगों को, डिप्रेशन और आत्महत्या का खतरा…

AIIMS BSc Nursing Result 2024: एम्स बीएससी नर्सिंग परिणाम पीडीएफ में उनके रोल नंबर, श्रेणी, प्रतिशत और रैंक के साथ उम्मीदवारों की सूची शामिल है। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, “सभी अनंतिम योग्य उम्मीदवार अपलोड किए गए ओबीसी (एनसीएल)/ईडब्ल्यूएस प्रमाणपत्र की प्रारंभिक जांच के परिणाम के अधीन हैं, सीट आवंटन प्रक्रिया के माध्यम से संस्थान की अपनी पसंद का उपयोग करेंगे। इस प्रकार चुना गया विकल्प अंतिम होगा और उसके बाद इस संबंध में वरीयता क्रम सहित किसी भी दावे पर विचार नहीं किया जाएगा।” संस्थान ने उम्मीदवारों से 19 जून से 22 जून के बीच अपने प्रमाणपत्र अपलोड करने के लिए कहा है। ओबीसी-एनसीएल प्रमाणपत्र जारी करने की तारीख 9 जून, 2023 से 9 जून, 2024 है और ईडब्ल्यूएस प्रमाणपत्र जारी करने की तारीख 1 अप्रैल, 2024 से 9 जून है।

AIIMS BSc Nursing Result 2024: संस्थान ने कहा, “वे उम्मीदवार, जो संबंधित प्रमाणपत्रों की प्रारंभिक जांच के आधार पर ओबीसी (एनसीएल)/ईडब्ल्यूएस सीट के लिए पात्र नहीं पाए जाते हैं, उन्हें यूआर माना जाएगा यदि उनकी रैंक यूआर मेरिट सूची के लिए कट ऑफ रैंक के भीतर है, या नहीं होगी। यदि रैंक यूआर मेरिट सूची के लिए कट ऑफ रैंक से अधिक है, तो सीट आवंटन के लिए इस सूची में पात्र माना जाता है।”

ये भी पढ़ें…Heatwave : ज्यादा गर्मी से लोगों को, डिप्रेशन और आत्महत्या का खतरा…

AIIMS BSc Nursing Result 2024: एम्स ने उम्मीदवारों से अपने विकल्प सावधानीपूर्वक भरने को कहा है क्योंकि पहले राउंड में दिए गए विकल्प बाद के सभी राउंड के लिए लागू होंगे।
पीडीएफ में उल्लिखित विवरण।
उम्मीदवारों की सूची उनके रोल नंबर के साथ।
वर्ग।
प्रतिशत।
रैंक।

कैसे चेक करें रिजल्ट?


AIIMS BSc Nursing Result 2024: सबसे पहले उम्मीदवारआधिकारिक वेबसाइट-bsccourses.aiimsexams.org पर जाएं।
अपना क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
रिजल्ट की पीडीएफ स्क्रीन पर दिखाई देगी।
इसे देखने के बाद इसे डाउनलोड कर लें।
और आगे की भविष्य के लिए परिणाम का एक प्रिंटआउट ले लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here