Weather in UP: लोग गर्मी से बेहद परेशान नजर आ रहे हैं।जिसमें यूपी में मानसून प्रवेश कर चुका है। राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश होने की संभावना है।
इस बार मानसून ने ललितपुर की तरफ से प्रवेश किया है।

Weather in UP: मिली जानकारी के मुताबिक,उमस भरी गर्मी से प्रदेश के लोगों को अब राहत मिलने की उम्मीद है। आज से प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में अच्छी मानसूनी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में पूरे प्रदेश में मानसून के प्रभावी होने का अनुमान जताया है। मंगलवार को अयोध्या, प्रयागराज और वाराणसी में हुई बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली हैं। वहीं झांसी में लोग मंगलवार को गर्मी से बेहाल रहे जहां अधिकतम तापमान 42. 1 डिग्री दर्ज किया गया। दूसरे नंबर पर कानपुर रहा जहां अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री रहा । वहीं गाजीपुर और चुर्क प्रदेश में सबसे कम तापमान 23.6 दर्ज किया गया।

Weather in UP: साथ ही साथ आपको यह भी बता दें,कि वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया- कि आज पूर्वी उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों और पश्चिमी यूपी के अनेक हिस्सों में कल से अगले दो दिन तक बारिश की उम्मीद है। उन्होंने यह भी बताया- कि मानसून की अरब सागर की शाखा सक्रियता के कारण दक्षिण- पश्चिम मानसून ने मंगलवार को ललितपुर के रास्ते प्रदेश में दस्तक दी जबकि सामान्य तौर पर मानसून बंगाल की खाड़ी से पूर्वी यूपी में प्रवेश करता है।

राजधानी में आज से बारिश के आसार…

Weather in UP: आपको बता दें,कि राजधानी के लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने प्रदेश में मानसून की दस्तक के बाद बृहस्पतिवार से अगले दो दिनों तक लखनऊ में बारिश की उम्मीद जताई है। बुधवार को दोपहर बाद से आसमान में बादल छाए रहे। पुरवा हवा के असर से जहां लोगों को राहत मिली। इससे अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। राजधानी में बुधवार को अधिकतम तापमान 36.4 डिग्री रहा जो मंगलवार की तुलना में लगभग 4 डिग्री कम था। न्यूनतम तापमान 30 डिग्री रहा। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि बृहस्पतिवार से बारिश के आसार हैं। प्रदेश में मानसून ने ललितपुर के रास्ते दस्तक दे दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here