Parliament Session: नेता विपक्ष राहुल गांधी ने बताया कि सभी विपक्षी दल के फ्लोर लीडर्स की बैठक में नीट पर चर्चा को लेकर सहमति बनी है नीट यूजी पेपर लीक का मुद्दा सड़क के बाद संसद में पहुंच गया है. विपक्ष द्वारा शुक्रवार (28 जून) को लोकसभा में नीट पेपर लीक पर चर्चा के लिए समय देने की मांग की गई, लेकिन स्पीकर ओम बिरला ने तुरंत समय देने से इनकार कर दिया. इसके बाद हुए हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित कर दी गई है.

Parliament Sessionनेता विपक्ष राहुल गांधी ने बताया कि सभी विपक्षी दल के फ्लोर लीडर्स की बैठक में नीट पर चर्चा को लेकर सहमति बनी है. उन्होंने संसद के बाहर मीडिया से कहा, “मैं प्रधानमंत्री जी से अनुरोध करता हूं कि यह युवाओं का मुद्दा है और इस पर उचित तरीके से चर्चा होनी चाहिए. आप भी चर्चा में शामिल हों, क्योंकि यह युवाओं का मामला है. संसद से यह संदेश जाना चाहिए कि हिंदुस्तान की सरकार और विपक्ष मिलकर छात्रों के बारे में बात कर रहे हैं.”

राहुल ने संसद में उठाया नीट पेपर लीक का मुद्दा

Parliament Session राहुल गांधी ने सदन में नीट का मुद्दा उठाया और विपक्षी सांसदों के साथ मिलकर इस मामले पर चर्चा की मांग की. गांधी ने कहा कि हम विपक्ष और सरकार की ओर से भारत के छात्रों को एक संयुक्त संदेश देना चाहते थे कि हम इस मुद्दे को जरूरी मानते हैं. इसलिए हमने सोचा कि छात्रों के सम्मान के लिए हम आज नीट पर चर्चा करेंगे. उधर, स्पीकर ओम बिरला ने उनसे आग्रह किया कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की जाए. वहीं, जब विपक्ष ने बात नहीं मानी तो सदन की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित कर दी गई है.

कांग्रेस का आरोप माइक बंद किया गया

Parliament Sessionकांग्रेस ने इस मुद्दे को एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, “एक ओर पीएम नरेंद्र मोदी नीट पर कुछ नहीं बोल रहे, उस वक्त विपक्ष के नेता राहुल गांधी जी युवाओं की आवाज सदन में उठा रहे हैं. लेकिन ऐसे गंभीर मुद्दे पर माइक बंद करने जैसी ओछी हरकत करके युवाओं की आवाज को दबाने की साजिश की जा रही है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here