Sixth phase of Lok Sabha elections : लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए मतदान कल होगा। इसके लिए पोलिंग पार्टियों की रवानगी शुरू हो गई है। वहीं इस चरण में प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण में मतदान के लिए पोलिंग पार्टियों की रवानगी शुरू हो गई हैं। इस चरण में प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर शनिवार को मतदान होगा। जंहा पर श्रावस्ती लोकसभा सीट से जुड़ी तीन विधानसभा क्षेत्र में 25 मई को मतदान कराने के लिए शुक्रवार को पोलिंग पार्टियों की रवानगी शुरू हो गई है। सदर, तुलसीपुर व गैसड़ी विधानसभा क्षेत्रों में 25 मई को 1260 बूथों पर वोटिंग कराई जाएगी। सभी पोलिंग पार्टियों को स्पोर्टस स्टेडियम में बस्ता, ईवीएम व वीवीपैट आदि चुनाव सामग्री देने के लिए टेंट की व्यवस्था की गई है।

Sixth phase of Lok Sabha elections : मिली जानकारी के मुताबिक,बड़ा परेड में जीपीएस से लैस 780 छोटे-बड़े वाहनों का इंतजाम किया गया है। चुनाव में 5040 और उप चुनाव में 626 कार्मिकों को लगाया गया है। पोलिंग पार्टियों की रवानगी शुरू हो गई है। डीएम अरविंद सिंह व एसपी केशव कुमार ने भ्रमण करके जायजा लिया है। वहीं, भिनगा और श्रावस्ती विधानसभा क्षेत्र के लिए भी कलेक्ट्रेट से पोलिंग पार्टियों की रवानगी शुरू हो गई है। सभी पोलिंग पार्टियों को कलेक्ट्रेट में ईवीएम व वीवीपैट सहित मतदान सामग्री देने की व्यवस्था की गई है। साथ ही पोलिंग पार्टियों को लाने ले जाने के लिए विकास भवन और एआरटीओ कार्यालय के पीछे खाली पड़े मैदान से 238 बसों का इंतजाम किया गया है। चुनाव में कुल 3376 कार्मिकों को लगाया गया है। पोलिंग पार्टियों की रवानगी शुरू हो गई है। डीएम कृतिका शर्मा व एसपी घनश्याम चौरसिया ने भ्रमण करके जायजा लिया है।

ये भी पढ़ें…AIR POLLUTION : दिल्ली की आबोहवा हुई, बदहाल…

Sixth phase of Lok Sabha elections : आपको बता दें,कि छठे चरण में इन 14 सीटों पर मतदान होना हैं। वहीं पर सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अंबेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संतकबीर नगर, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर और भदोही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here