IND vs ENG Semi Final, T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आज शाम को भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा. पिछले वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने ही भारत को हराया था. अब रोहित सेना के पास बदला लेने का मौका है… अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जा रहा टी20 वर्ल्ड कप 2024 अब सेमीफाइनल में एंट्री कर चुका है. अब सभी अहम मुकाबले वेस्टइंडीज में खेले जायेंगे दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला आज शाम भारत और इंग्लैंड के बीच आज खेला जाएगा. यह मैच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से चालू होगा.. पिछले वर्ल्ड कप 2022 सीजन के सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने ही भारत को हराकर बाहर किया था उसी का बदला लेने क भारत के पास अच्छा मौका है आज वही रोहित शर्मा , विराट कोहली , हार्दिक , बुमराह, कुलदीप पर सभी की निगाहे है..

IND vs ENG Semi Final, T20 World Cup 2024 : कुलदीप और राशिद पर सभी की नजरें पिछली बार जब ये दोनों टीमें इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भिड़ी थीं तो इंग्लैंड ने भारत को 2022 में 10 विकेट से हरा दिया था. अब प्रोविडेंस स्टेडियम में संभावित परिस्थितियों को देखते हुए कागजों पर रोहित शर्मा और उनकी भारतीय टीम मजबूत नजर आती है और बदला चुकता करने के लिए तैयार दिखती है.. स्पिनरों ने शुरुआती मैच से ही यहां गेंदबाजी का आनंद लिया है और भारत के कुलदीप यादव और इंग्लैंड के आदिल राशिद जैसे खिलाड़ी नॉकआउट मुकाबले में अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए बेताब होंगे. ऐसे में दोनों पर सभी की नजरें रहेंगी..


कोहली के बल्ले से रन निकलने की उम्मीद..


IND vs ENG Semi Final, T20 World Cup 2024 : भारतीय टीम अपने टॉप ऑर्डर में विराट कोहली के बल्ले से रनों का बनना बेहद जरुरी है जिन्होंने अपने कद के हिसाब से इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. इसके विपरीत उनके सलामी जोड़ीदार और कप्तान रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी 41 गेंदों में 92 रनों की धमाकेदार पारी को आने वाले कुछ समय तक भुलाया नहीं जा सकेगा….

ये भी पढ़ें...Saudi Regime : हज यात्रियों के कई शव, क्या सऊदी शासन को जवाबदेह ठहराया जाएगा?


इंग्लैंड का अभियान उतार-चढ़ाव भरा रहा…


IND vs ENG Semi Final, T20 World Cup 2024 : दूसरी ओर इंग्लैंड का अभियान उतार-चढ़ाव भरा रहा. वे सुपर आठ में दक्षिण अफ्रीका से हार गए लेकिन फिर उन्होंने चीजे बदल दीं. कप्तान बटलर ने इंग्लैंड के अंतिम सुपर-8 मैच में रन बनाए और भारतीय आक्रमण से परिचित होने के कारण वह मैच का रुख बदलने वाली पारी खेलने के लिए बदलने वाली पारी खेलने के लिए अच्छी स्थिति में हैं.. भारत और इंग्लैंड के स्क्वॉड इस प्रकार हैं: भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज. इंग्लैंड टीम: जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, सैम करन, बेन डकेट, टॉम हार्टले, विल जैक्स, क्रिस जोर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, आदिल राशिद, फिल साल्ट, रीस टॉपले और मार्क वुड.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here