Chief Minister Yogi reached Hathras :उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हाथरस पहुंच गए है। यहां वह सत्संग के दौरान मची भगदड़ में जान गंवाने वालों के परिवार से मिलेंगे..

Chief Minister Yogi reached Hathras :अब तक 127 लोगो की गई जान ..योगी पूरी घटना की समीक्षा करेंगे..वहीं, घायल हुए लोगों का हालचाल जानने के लिए अस्पताल का दौरा करेंगे। सत्संग के दौरान मची भगदड़ में अब तक 127 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 28 लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं। यूपी के हाथरस में बड़ा हादसा हुआ है। भोले बाबा के सत्संग के दौरान मची भगदड़ में अब तक  लोगों की जान जा चुकी है। मामले में बाबा नहीं बल्कि मुख्य सेवादार और आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है..

आखिर कैसे हुई इतनी बड़ी घटना …

Chief Minister Yogi reached Hathras :अब तक 127 लोगो की गई जान ..सिकंदराराऊ क्षेत्र में मंगलवार को नारायण हरि साकार के नाम से प्रसिद्ध सूरजपाल उर्फ भोले बाबा के सत्संग के दौरान मची भगदड़ में 127  श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि सौ से अधिक लोग घायल हो गए। यह हादसा उस समय हुआ जब फुलरई मुगलगढ़ी में भोले बाबा सत्संग समाप्त करने के बाद बाहर निकल रहे थे। इस मामले में बाबा के खिलाफ कोई एफआईआर दर्ज नहीं हुई है। बल्कि बाबा के मुख्य सेवादार देव प्रकाश मधुकर निवासी न्यू कॉलोनी दमदमपुरा कस्बा सिकंदराराव हाथरस उत्तर प्रदेश के खिलाफ दर्ज किया है। कुछ सेवादार व आयोजकों पर अज्ञात में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस की एफआईआर में स्पष्ट किया गया है की आयोजकों ने 80,000 भीड़ की अनुमति मांगी थी और यहां पर क्षमता से अधिक भीड़ एकत्रित की गई। लाखों की भीड़ के जमा होने से व्यवस्था बिगड़ी। 

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ हाथरस पहुंचे। सीएम योगी ने भगदड़ में घायल हुए लोगों से हाथरस के जिला अस्पताल में मुलाकात की। इससे पहले उन्होंने अधिकारियों से मिलकर हाथरस पुलिस लाइन में हालात का जायजा लिया। हाथरस पुलिस लाइन में उनका हेलीकॉप्टर लैंड होने के बाद उन्होंने बैठक की। प्रमुख सचिव मनोज कुमार जीपी प्रशांत कुमार व प्रदेश सरकार के कई मंत्री रात से ही हाथरस में डेरा डाले हुए हैं। अलीगढ़ के पोस्टमार्टम हाउस पर मृतकों का पीएम जारी है। मंगलवार को ही सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की थी।

भोले बाबा पर यौन शोषण समेत कई केस हैं दर्ज, पूर्व DGP ने खोली पोल…

Chief Minister Yogi reached Hathras :अब तक 127 लोगो की गई जान ..यूपी के हाथरस में भोले बाबा नाम के जिस शख्‍स के सत्‍संग में भगदड़ मचने से 121 लोगों ने जान गंवाई, उस पर यौन शोषण सहित कई आपराधिक मामले पहले से दर्ज हैं। बाबा की इस हकीकत का खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि यूपी के पूर्व डीजीपी विक्रम सिंह ने किया। पूर्व डीजीपी ने कहा कि इस घटना के पीछे स्‍थानीय प्रशासन की भारी चूक है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here