Babri and Constitution :बाबरी और संविधान पर पक्ष-विपक्ष अटक गए। जंहा रायबरेली और अमेठी की जमीन पर खटाखट-गटागट का वार-पलटवार दिखा। जिसके बाद तुकबंदी के सहारे अपने वादे-नारे जन-जन के दिमाग में बैठाने की कोशिश की गई। अर्थव्यवस्था का गणित भी समझाया गया। सभी दल के नेता एक-दूसरे पर जमकर तीर चला रहे हैं। अवध की धरती शुक्रवार को राजनीतिक जंग का गवाह बनी। अमित शाह ने चेताया कि विपक्षी गठबंधन सत्ता में आया तो राममंदिर में बाबरी ताला जड़वा देगा। वहीं, राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने संविधान की रक्षा के लिए वोट का बुल्डोजर चलाने का आह्वान किया।

ये भी पढ़ें…Heat Wave Alert : भीषण लू की चपेट से, कई राज्यों में जारी हुआ अलर्ट…

Babri and Constitution :मिली जानकारी के मुताबिक,खटाखट-गटागट के जरिये चुटीले शब्द-बाण भी चलाए। पक्ष-विपक्ष ने तुकबंदी के सहारे अपने-अपने वादे जन-जन के दिमाग में बैठाने का प्रयास किया। अर्थव्यवस्था का गणित भी समझाया और एक-दूसरे पर जमकर निशाने भी साधे।पांचवे चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी वक्त में रायबरेली और अमेठी में सत्ता के लिए जंग अपने पूरे उरूज पर पहुंच गई है। अमेठी-राबरेली संसदीय क्षेत्र की सीमा पर दौलतपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने करीब 10 मिनट के भाषण में तीन नारों पर फोकस किया। ‘मोदी पीएम…400 पार…जय श्रीराम। स्थानीय देव स्थानों के नाम का जिक्र करते हुए रणनीतिक संदेश दिया। पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की हुंकार भरी। राष्ट्रवादी भावनाओं को उभारते हुए फिर दोहराया कि मोदी का सीना 56 इंच का है। पाक अधिकृत कश्मीर भी लेकर रहेंगे।

Babri and Constitution :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चुनाव बाद पंजे और साइकिल वाले नेताओं के खटाखट-खटाखट विदेश भागने वाला बयान इंडिया गठबंधन के नेताओं के निशाने पर रहा है। उससे पहले राहुल गांधी कह चुके थे कि इंडिया की सरकार बनने पर गरीब महिलाओं के खातों में एक-एक लाख रुपये टकाटक-टकाटक जाएंगे। राहुल ने मोदी के खटाखट-खटाखट वाले बयान पर कहा- कि मोदी से क्या बुलवाना है, मुझे बता दो। बुलवाकर दिखा दूंगा। अपने वादे से एक कदम आगे बढ़ते हुए राहुल ने कहा कि बेरोजगार युवाओं के खातों में पहले एक साल 8500 रुपये प्रति माह टकाटक भेजने का एलान किया। समझाया भी कि इससे बाजार में मांग बढ़ेगी और बंद फैक्ट्रियां चालू होंगी। रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। खटाखट के जवाब में उन्होंने खूब टकाटक का इस्तेमाल किया।

Babri and Constitution :राहुल ने संविधान, आरक्षण और अग्निवीर योजना पर फिर फोकस किया। मल्लिकार्जुन खरगे के मुफ्त राशन दोगुना करने की घोषणा से एकदम आगे बढ़ते हुए कहा-कि सत्ता मिलने पर दाल और तेल भी देंगे। संदेश दिया कि मुफ्त उपहार देने में हम भी पीछे नहीं रहेंगे। भाजपा विरोधी खास तबके को यह कहकर आकर्षित करने का काम भी किया कि मैं (राहुल) मोदी से नहीं डरता। अखिलेश यादव ने भी दो नंबरी नेता कहकर बिना नाम लिए अमित शाह पर निशाना साधा। कहा -कि खटाखट-खटाखट की नकल करने वाले नेता भ्रष्टाचार की रकम डकार गए। 69 हजार शिक्षक भर्ती जैसे आरक्षण के घोटालों को रोकने के लिए क्या करना है, यह भी मतदाताओं से पूछा। फिर कहा कि मतदान के दिन घबराने की जरूरत नहीं। नारे दिए-चौथे चरण में भाजपा चारो खाने चित्त…सातवें चरण में भाजपा के खिलाफ गुस्सा सातवें आसमान पर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here