UP Lok Sabha Election Voting :पांचवें चरण में यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है।जंहा पर हर नेता और हर लोग अपना वोट डालने के लिए निकले हैं। इस चरण में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, केंद्रीय मंत्री स्मृति जूबिन इरानी, कौशल किशोर, निरंजन ज्योति व यूपी सरकार में मंत्री दिनेश प्रताप सिंह सहित 144 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र में वोटिंग करने जाते भाजपा प्रत्याशी करणभूषण सिंह, विधायक प्रतीक भूषण सिंह और उनकी मां पूर्व सांसद केतकी सिंह। कैसरगंज लोकसभा के हुजूरपुर के मतदानकेंद्र संख्या 375 प्रा विद्यालय अहिरनपुरवा की इ.बी. एम खराब होने से मतदान थोड़ी देर के लिए रुका। सेक्टर मजिस्ट्रेट ने दूसरी मशीन लगवाई और उसके बाद दोबारा से मतदान शुरू हुआ।

सांसद कीर्तिवर्धन सिंह की मां और पत्नी ने किया वोट…


UP Lok Sabha Election Voting :
गोंडा में प्राथमिक विद्यालय मनकापुर कोर्ट पोलिंग बूथ पर मतदान करके अमिट श्याही दिखाती सांसद कीर्तिवर्धन सिंह की माता रानी वीना सिंह और पत्नी मधु श्री सिंह। वोट डालने के बाद अयोध्या के मौजूदा सांसद और निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार लल्लू सिंह ने कहा कि लोग विकसित भारत, विकसित अयोध्या और पीएम मोदी को तीसरी बार पीएम बनाने के लिए वोट कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है। कांग्रेस नेता और अमेठी लोकसभा सीट से उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा ने सोमवार को कहा कि भाजपा को महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों पर बातचीत करनी चाहिए। आगे कहा कि लोगों के मन में क्या है वह उसके अनुसार मतदान करेंगे। उन्होंने कहा कि लोगों के मन में जो भी होगा। वह उसी के अनुसार वोट करेंगे। जब लोग लड़ने लगेंगे तो आप झूठे वादे करके उन्हें गुमराह नहीं कर सकते हैं। उन्हें महंगाई, बेरोजगारी और बुनियादी सुविधाओं के बारे में बात करने की जरूरत है। हम चुनाव सकारात्मक रूप से लड़ रहे हैं। दूसरे दिन राहुल गांधी ने मुझे रायबरेली जैसे नतीजे का भरोसा दिलाया। जिसके बाद मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक कहते हैं कि “मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे बाहर आएं और देश के लिए वोट करें। पीएम मोदी के नेतृत्व में 2014 के बाद से भाजपा ने अपना मतदान प्रतिशत और सीटों की संख्या में लगातार वृद्धि की है। लोगों ने हमें 400 से अधिक सीटों के साथ प्रचंड बहुमत देने का फैसला किया है।

अमेठी और रायबरेली में कमल खिल रहा है: दिनेश प्रताप सिंह…

UP Lok Sabha Election Voting :भाजपा के रायबरेली उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह ने रायबरेली के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। वोट डालने के बाद भाजपा के रायबरेली उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि “इसमें कोई भ्रम नहीं है कि अमेठी और रायबरेली में कमल खिल रहा है। राहुल गांधी अपनी दादी, पिता का नाम ले रहे हैं लेकिन वह अपने बारे में बात नहीं कर रहे हैं। कांग्रेस ने राहुल गांधी को रायबरेली सीट से मैदान में उतारा है। केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति का कहना है, “लोकतंत्र में मतदान महत्वपूर्ण है। यह एक राष्ट्रीय त्योहार है और लोगों को अपना प्रतिनिधि चुनने का अधिकार है। मैं लोगों से अपील करती हूं कि वे बाहर आएं और राष्ट्र के विकास और संरक्षण के लिए मतदान करें। उन्होंने कहा कि ‘जो राम को लाये हैं हम उनको लाएंगे’।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here