Jio-Airtel New Plans List: अगले महीने से टेलीकॉम सर्विसेस यूज करना महंगा होने वाला है. Jio और Airtel ने अपने तमाम प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स की कीमतो 3 जुलाई से लागू होंगी. कंपनियों ने अपने प्लान्स को 27 परसेंट तक महंगा किया है. आइए आपको बताते है इन प्लान्स की पूरी जानकारी…

Jio-Airtel New Plans List ..Jio और Airtel दोनों ही टेलीकॉम कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में इजाफा कर दिया है. जियो ने करीब ढाई साल बाद अपने रिचार्ज प्लान्स कीमतों में इजाफा किया है. जहां Airtel ने अपने प्लान्स को 600 रुपये तक महंगा किया है, वहीं जियो के प्लान्स की कीमतों में 27 परसेंट तक की बढ़ोतरी हुई है.

 

Jio-Airtel New Plans List..दोनों कंपनियों ने 5G सर्विस लॉन्च के बाद अपने प्लान्स में ये बड़ी बढ़ोतरी की है. इससे पहले भी टेलीकॉम कंपनियों ने कुछ प्लान्स को रिवाइज किया था, लेकिन इस बार पूरे पोर्टफोलियो को बदल दिया गया है. आइए जानते हैं इन कंपनियों के रिचार्ज प्लान के लिए कितने पैसे खर्च करने होंगे ..

Jio ने कितनी बढ़ाई कीमत?

Jio-Airtel New Plans List ..जियो ने अपने प्लान्स की कीमतों में 27 परसेंट तक की बढ़ोतरी की है. इस मौके पर Reliance Jio Infocomm के चेयरमैन, आकाश अंबानी ने कहा, ‘नए प्लान्स की शुरुआत इंडस्ट्री इनोवेशन को आगे बढ़ाने और 5G और AI टेक्नोलॉजी में निवेश के जरिए विकास को आगे बढ़ाने की दिशा में एक कदम है…

Airtel के प्लान्स भी हुए महंगे 

Jio-Airtel New Plans List..Jio के साथ ही Airtel ने भी अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में इजाफा कर दिया है. कंपनी का कहना है कि भारत में एक बेहतर टेलीकॉम बिजनेस चलाने के लिए कंपनी का ARPU 300 रुपये से ऊपर होना चाहिए. ARPU यानी एवरेज रेवेन्यू पर यूजर, कंज्यूमर्स से होने होने वाली औसत कमाई है.

 

कंपनी का कहना है कि उन्होंने प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी को कम से कम रखने की कोशिश की है. एंट्री लेवल प्लान्स की कीमतों में 70 पैसे प्रतिदिन से भी कम दर पर इजाफा किया गया है..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here