Parliament Session Updates :नीट पेपर लीक को लेकर घमासान मचा हुआ हैं।जिसमें छात्र से लेकर बड़े तक इसका विरोध कर रहे हैं। जिसके बाद संसद के दोनों सदनों में आज से राष्ट्रपति के अभिभाषण के लिए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरू होगी। लोकसभा में चर्चा की शुरूआत अनुराग ठाकुर और राज्यसभामें चर्चा की शुरूआत सुधांशु त्रिवेदी करेंगें। लोकसभा में अनुराग ठाकुर प्रस्ताव रखेंगे और बांसुरी स्वराज उसका समर्थन करेंगी। वहीं, राज्य सभा में सुधांशु त्रिवेदी चर्चा की शुरुआत करेंगे और कविता पाटीदार उसका समर्थन करेंगी।

Parliament Session Updates : मिली जानकारी के मुताबिक,लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित हो गई है। दरअसल, जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, राहुल गांधी ने नीट मामले पर चर्चा की मांग की। इस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा –कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान आप इन मुद्दों को उठा सकते हैं। हालांकि, विपक्ष इस मांग पर अड़ा रहा कि सदन में पहले नीट पर चर्चा होनी चाहिए। मामला शांत न होता देख सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई। उसके बाद लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा- कि कल सभी विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक हुई और उसमें सर्वसम्मति बनी कि आज हम NEET के मुद्दे पर चर्चा चाहते हैं। यहां सदन में NEET पर चर्चा होनी चाहिए। मैं प्रधानमंत्री जी से अनुरोध करता हूं कि ये युवाओं का मुद्दा है और इस पर सही तरीके से चर्चा होनी चाहिए और ये सम्मानजनक चर्चा होनी चाहिए। हम इसे सम्मानपूर्वक करेंगे। आपको भी चर्चा में शामिल होना चाहिए, आपको भी भाग लेना चाहिए क्योंकि ये युवाओं का मामला है। संसद से ये संदेश जाना चाहिए कि भारत सरकार और विपक्ष मिलकर छात्रों की बात कर रहे हैं। साथ ही साथ लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि सदन में नीट पर चर्चा होनी चाहिए। छात्र हमारे देश का भविष्य हैं। उनके मुद्दे पर गंभीरता से चर्चा होनी चाहिए। हम शांति से इस पर बहस करने को तैयार हैं।

Parliament Session Updates :लोकसभा में मचे हंगामें के बाद कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा- कि देश में लगातार हो रहे पेपर लीक से युवाओं का भविष्य खराब हो गया है। हरियाणा में सबसे ज्यादा पेपर लीक के मामले देखने को मिले हैं। नीट परीक्षा में पेपर लीक हुआ और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान जिम्मेदारी से भाग रहे हैं। हम इस पर चर्चा लेकर आए थे और जब सदन में यह मुद्दा उठाया गया तो माइक बंद कर दिया गया। अगर विपक्ष के नेता का माइक बंद कर दिया जाता है तो दूसरे विपक्षी सांसदों में गुस्सा पैदा होगा और सदन में भी यही हुआ, हम मांग करते हैं कि इस मुद्दे पर चर्चा हो।

Parliament Session Updates : लोकसभा में कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों की ‘नीट-यूजी’ परीक्षा में कथित अनियमितता पर चर्चा कराने की मांग को लेकर हंगामे के कारण सदन की बैठक शुक्रवार को एक बार के स्थगन के बाद सोमवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित। इससे पहले लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित करनी पड़ी थी।

Parliament Session Updates : विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने NEET का मुद्दा उठाया और विपक्षी सांसदों के साथ मिलकर इस मामले पर चर्चा की मांग की। स्पीकर ओम बिरला ने आग्रह किया कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की जाए। विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा, “…हम विपक्ष और सरकार की ओर से भारत के छात्रों को एक संयुक्त संदेश देना चाहते थे कि हम इस मुद्दे को जरूरी मानते हैं। इसलिए, हमने सोचा कि छात्रों के सम्मान के लिए हम आज NEET पर चर्चा करेंगे…”

Parliament Session Updates : राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने विपक्षी सांसदों के साथ NEET का मुद्दा उठाया और कहा-कि इस मामले पर चर्चा होनी चाहिए। लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित हो गई है। दरअसल, जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, राहुल गांधी ने नीट मामले पर चर्चा की मांग की। इस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा- कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान आप इन मुद्दों को उठा सकते हैं। हालांकि, विपक्ष इस मांग पर अड़ा रहा कि सदन में पहले नीट पर चर्चा होनी चाहिए। मामला शांत न होता देख सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई।

ये भी पढ़ें…IGI Airport : भारी बारिश से, सभी उड़ानें रद्द…

Parliament Session Updates : लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा- कि कल सभी विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक हुई और उसमें सर्वसम्मति बनी कि आज हम NEET के मुद्दे पर चर्चा चाहते हैं। यहां सदन में NEET पर चर्चा होनी चाहिए।

मैं प्रधानमंत्री जी से अनुरोध करता हूं कि ये युवाओं का मुद्दा है और इस पर सही तरीके से चर्चा होनी चाहिए और ये सम्मानजनक चर्चा होनी चाहिए। हम इसे सम्मानपूर्वक करेंगे। आपको भी चर्चा में शामिल होना चाहिए, आपको भी भाग लेना चाहिए क्योंकि ये युवाओं का मामला है। संसद से ये संदेश जाना चाहिए कि भारत सरकार और विपक्ष मिलकर छात्रों की बात कर रहे हैं।

इंडिया गठबंधन के 20 फ्लोर नेता नियुक्त आज नीट मुद्दा उठेगा…


Parliament Session Updates : लोकसभा में इंडिया गठबंधन के 20 पार्टियों के फ्लोर लीडर नियुक्त किए गए हैं। ये फ्लोर लीडर्स लोकसभा अध्यक्ष के साथ बैठकों में हिस्सा लेंगे और आपस में तालमेल बिठाएंगे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के घर पर हुई बैठक में तय हुआ कि शुक्रवार को नीट यूजी पेपर लीक मामले पर चर्चा के लिए लोकसभा व राज्यसभा में नोटिस दिया जाएगा। कांग्रेस में यह जिम्मा राहुल गांधी, गौरव गोगोई और केसी वेणुगोपाल संभालेंगे। सपा में अखिलेश यादव, टीएमसी में सुदीप बंदोपाध्याय और द्रमुक में टीआर बालू, एनसीपी (शरद) में सुप्रिया सुले, शिवसेना (यूबीटी) से अरविंद सावंत, नेशनल कांफ्रेंस से मियां अल्ताफ अहमद, सीपीएम से राधाकृष्णन, राजा राम सिंह, आरएलपी से हनुमान बेनीवाल फ्लोर लीडर होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here