Washington : बाइडेन ने पत्र लिख हमास पर दबाव बनाने को कहा…..

राष्ट्रपति बाइडेन ने इजरायल-हमास के बीच युद्ध विराम के लिए एक और प्रयास शुरू कर दिया हैं । बता दे,कि बाइडेन ने शुक्रवार को मिस्र और कतर के नेताओं को पत्र लिखकर उनसे हमास पर इस बात का दबाव बनाने के लिए कहा कि वह इजराइल के बंधकों के संबंध में समझौता करे। और इससे एक दिन पहले बाइडन ने इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से कहा था-कि वह गाजा में छह माह से जारी युद्ध को रोकने के लिए प्रयास दोगुने करें।

Washington :

जानकारी के अनुसार बाइडेन प्रशासन के अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि राष्ट्रपति के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन कुछ बंधकों के परिवार के सदस्यों से सोमवार को मुलाकात करेंगे। जिसके बाद माना जा रहा हैं कि अब भी 100 लोग हमास के कब्जे में हैं। बताते चले,कि बाइडन ने बंधकों के बारे में इस सप्ताह के अंत में बातचीत के लिए सीआईए निदेशक बिल बर्न्स को काहिरा में तैनात किया हैं । और इसके बाद मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल सिसी और कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी को पत्र लिखे गए हैं।

Washington :

अस्थाई युद्ध विराम ही एकमात्र रास्ता….
व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने कहा-कि बंधकों की रिहाई के लिए और मानवीय मदद पहुंचाने के लिए अस्थाई युद्ध विराम ही एकमात्र रास्ता हैं । जिसके बाद अधिकारी ने बताया कि बाइडन ने नेतन्याहू के साथ अपनी बातचीत में,‘‘स्पष्ट किया कि अमेरिकी नागरिकों सहित बंधकों की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए हर प्रयास किया जाना चाहिए।’’ आपको बता दे,कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने साथ ही किसी समझौते के लिए इजरायली वार्ताकारों को पूरे अधिकार देने के महत्व पर भी चर्चा की।

ये भी पढ़े…Panoor Bomb Blast : पनूर में हुआ बम ब्लास्ट,1 कि गयी जान…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here