ज्योतिष शास्त्र में आपकी कुंडली में शुक्र की सकारात्मकता ही आपके प्रेम जीवन का भविष्य तय करती है। यदि किसी भी समय शुक्र आपकी कुंडली में सकारात्मक अवस्था में है, तो आपको रिश्तों में कम संघर्ष और प्रेम में अधिक अवसर दिखाई देंगे। प्रेम और वैवाहिक जीवन में जो जातक एक-दूसरे से प्रेम के बंधन में बंधे हुए हैं चंद्र राशि की गणना के आधार पर रोज होने वाली वार्ता के संबंध में भविष्यवाणी की जाती है। यहां दिया गया दैनिक लव राशिफल (Daily Love Rashifal) चंद्र राशि पर आधारित है। जानें प्रेम जीवन के लिहाज से कैसे गुजरेगा आपका दिन।
यह दैनिक प्रेम राशिफल चंद्रमा की गणना पर आधारित है। जैसे दिन विशेष में प्रेमी-प्रेमिका के बीच दिन कैसा रहेगा, एक दूसरे के प्रति आपसी रिश्ता मजबूती की ओर बढ़ेगा या फिर किसी तरह की रुकावट आने वाली है इस सबके बारे में संकेत मिल जाता है। वहीं जो जातक वैवाहिक जीवन में है उनके लिए दिन कैसा रहने वाला होगा, जीवनसाथी के प्रति संबंध पहले से मजबूत होगा या किसी तरह का मनमुटाव तो नहीं होगा आदि के संकेत मिल जाते हैं। तो आइए दैनिक लव राशिफल के माध्यम से जानते हैं सभी 12 राशि के जातकों के लिए कैसा बीतेगा पूरा दिन…पंचांग अनुसार 4 मई 2024 का दिन मेष, वृष, मिथुन राशि सहित सभी राशियों के लिए विशेष है. शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है. इस दिन शनि देव की कृपा किन राशियों पर रहेगी.

मेष-शनिवार का राशिफल (Mesh Rashi)..


कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल बैंकिंग फील्ड में नौकरी करने वाले जातकों के लिए अपने कार्यों को लेकर बहुत अधिक उत्सुकता बनी रहेगी,
जिससे उन्हें तरक्की की आवश्यकता प्राप्त हो सकते हैं और आत्मविश्वास में चरम सीमा पर रहेगा. आपकी सेहत की बात करें तो कल आप त्वचा रोगों के कारण परेशान हो सकते हैं, इसलिए आप कोई भी प्रोडक्ट अगर इस्तेमाल करें उसकी एक्सपायरी डेट चेक करने के बाद इस्तेमाल करें तो अच्छा रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल व्यापारी अपने व्यापार में बहुत अधिक मेहनत करेंगे, परंतु उनके मुनाफे का कोई हिसाब नहीं होगा. यदि आप किसी नए रिश्ते को लेकर पहल करेंगे तो आपके लिए बहुत अधिक फायदेमंद हो सकता है, जैसा आप करेंगे सामने वाले से भी आपको वैसा ही रिस्पांस मिलेगा कल महिलाओं के लिए दिन बहुत अधिक अच्छा रहेगा. महिलाओं की बातों को केवल सुना नहीं जाएगा, बल्कि उस पर अमल करेंगे, इसलिए आप थोड़ा सा संभल कर रहे, अपने कार्यों को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही ना करें. अन्यथा, आपको अपने अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है. आपकी सेहत की बात करें तो आप किसी मानसिक परेशानी का शिकार हो सकते हैं, इसलिए आप कोई भी ऐसा कार्य न करें जिसके कारण आपको तनाव झेलना पड़े. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कल लाभ करने के उद्देश्य से कोई नया कार्य खोलना शुभ रहेगा, युवा जातकों की की बात करें तो युवा जातक कल इतना ज्यादा तो कल है यदि देर तक घूमने की आदत बनी हुई है तो इसे सुधारने का प्रयास करें.बाप और बेटे की बेटे के बीच में रूपए पैसे को लेकर वाद विवाद हो सकता है. इसलिए थोड़ा सा गर्मी से परेशान अन्यथा बात अधिक बढ़ सकती है.

वृषभ-शनिवार का राशिफल (Vrish Rashi)..


नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आप कल बहुत अधिक प्रशंसा पा सकते हैं जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य है सामान्य रहेगा।किसी प्रकार का कोई कष्ट नहीं रहेगा. आपको ईर्ष्यालु लोगों से सचेत रहना है, क्योंकि वह आपके लिए कहीं न कहीं गड्ढा खोदने की कोशिश कर सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तोव्यापारी कल आत्मविश्वास से पूर्ण रहेंगे, जिसका प्रभाव आपकी वाणी और व्यक्तित्व में साफ तौर पर देखने को मिलेगा. मैकेनिकल क्षेत्र से जुड़कर जो युवा काम या पढ़ाई कर रहे हैं, उनके लिए दिन अच्छा रहेगा. ग्रहों की स्थिति मैरिड लाइफ में मस्ती मजाक बनाकर रखेगी, घर का वातावरण भी सुखद रहेगा. जिन लोगों को सर्वाइकल की समस्या है, उन्हें लेटते समय खास ध्यान रखना होगा, क्योंकि दर्द होने की आशंका है.

मिथुन-शनिवार का राशिफल (Mithun Rashi)…


कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में क्रोध की ऊर्जा का प्रयोग अपने अधीन काम करने वाले लोगों पर कर सकते हैं इसे सही दिशा में प्रयोग करने का ही प्रयास करें अनावश्यक तरीके से हमने सहकारियों के साथ में दुर्व्यवहार न करें,आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने क्रोध पर थोड़ा सा नियंत्रण रखें स्वास्थ्य से जड़ी हुई किसी परेशानी की कोई बात नहीं है आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कल यदि नए अवसरों की तलाश है तो उन्हें बहुत अधिक चेक करना रहना पड़ेगा, तभी उन्हें नए अक्षर प्राप्त हो सकते हैं और व्यापार में बहुत अधिक टाइम दे देना होगा, युवा जातको की बात करें तो युवा जातक अपने करियर को लेकर कल एक्टिव रहे आप को आपके भाई बहनों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर कल आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं. उनके स्वास्थ्य का ख्याल रखना पड़ेगा, नहीं तो डॉक्टर को अवश्य दिखाएं.

कर्क-शनिवार का राशिफल (Kark Rashi)…


नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको आपकी नौकरी में किसी की आर्थिक सहयोग की आवश्यकता पड़ सकती है. जिसके कारण आप एडवांस सैलरी लेने का विचार बना सकते हैं. कल आप अपने परिवार के साथ किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं आपके लिए यही यात्रा बहुत अधिक शुभ कारी रहेगी. आपकी सेहत की बात करें तो कल आप अपने पैरों का बहुत अधिक ख्याल रखें. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा यदि आपने हमने व्यापार को लेकर कोई नई प्लानिंग की है तो मैं प्लानिंग आपकी सफल रहेगी युवा जातको की बात करें तो प्रेमी हो या प्रेमिका दोनों को ही एक दूसरे की आवश्यकता होती है इसलिए आप एक दूसरे पर विश्वास रखें, अविश्वास ना करें, आए दिन आपके आपस में झगड़े होते रहेंगे कल परिवार में बहुत अधिक खर्च होने के बाद भी आप सेविंगके लिए बहुत अधिक धन सेव कर सकते हैं.

सिंह-शनिवार का राशिफल (Singh Rashi)…


कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्य क्षेत्र में आपके ऊपर रोजाना की अपेक्षा कल कार्य भार कम रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल व्यापारियों को निवेश के लिए कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है. आपकी सेहत की बात करें तो कल आप अपनी पुरानी बीमारियों को लेकर थोड़ा सा सावधान रहे, फिर से उभर सकती है. लापरवाही ना बरतें, इलाज ढंग से कराये तो सही रहेगा. एक बात कल बहुत अधिक अच्छे तरीके से समझनी होगी कि इस कंपटीशन के दौर में आपको बहुत अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है, ऐसी स्थिति को लेकर आप पहले से ही तैयार रहे, तो आपके लिए अच्छा रहेगा. किसी बात पर कलह के कारण यदि आपके परिवार का माहौल अशांत हो गया था तो उसमें आपको शांति मिल सकती है.

कन्या-शनिवार का राशिफल (Kanya Rashi)…


नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी पेशा लोगों को कल मामूली से दिखने वाले कार्य भी पूरा होने मे कल बहुत अधिक समय और मेहनत लेंगे. मानसिक रूप से आप खुद को मेहनत करने के लिए तैयार रखें. महिलाओं को कल अपने खान-पान पर बहुत अधिक नियंत्रण रखना होगा. आपके खान-पान के लापरवाही के कारण आपका गर्भस्थ शिशु कमजोर हो सकता है, जिसके कारण आपको परेशानी हो सकती हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके लिए दिन सामान्य रहेगा. व्यापार करने वाले सड़कों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन सामान्य रहेगा. आप अपने पेंडिंग कार्यों को पूरा करने में बिजी रहेंगे. युवा जातको की बात करें तो अपने मन में सुकून पाने के लिए बहुत अधिक परेशानी रहेंगे. आप सबसे दूर अकेले में रहना अधिक पसंद करेंगे. यदि आप बड़े सदस्यों की श्रेणी में है तो छोटों को क्षमा करना सीखे, किसी गलती पर उन्हें माफ कर दे, और उन्हें उनकी गलतियों को सुधारने का मौका दे.

तुला-शनिवार का राशिफल (Tula Rashi)…


कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप बहुत अधिक स्ट्रेस में नजर आएंगे, इससे अच्छा होगा कि आप अनुभवी या किसी की मदद लेकर कोई कार्य करें तो अच्छा रहेगा. आपकी सेहत की बात करें तो आपकी सेहत की बात करें तो कल आप ठंडी चीजों को खाने में थोड़ा सा परहेज करें और सावधानी बरते. ठंडी चीजों को खाने के कारण आपको सांस संबंधी बीमारियां आपको परेशान कर सकती हैं और आपकी चेस्ट में इन्फेक्शन भी हो सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार के लिए यदि आपने किसी से कर्ज लिया है तो आप उसकी अदायगी के लिए परेशान हो सकते हैं. आप कल कर्ज चुकाने के लिए दोबारा से कर्ज़ ले सकते हैं. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों को मित्रों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा, जिससे आप अपने कार्यों को पूरी रफ्तार के साथ पूरा कर सकते हैं. कल परिवार के छोटे बच्चों की लड़ाई झगड़े के कारण बड़ों के बीच मन मुटाव हो सकता है, ऐसे में आप समझदारी के साथ काम ले,नहीं तो अच्छा रहेगा.

वृश्चिक-शनिवार का राशिफल (Vrishchik Rashi)…


नौकरी करने वाले जातको की बात करें तो कल आपको आपके कार्य क्षेत्र में आपकी जिम्मेदारी बोझ महसूस हो सकती है. इसीलिए आप अपने विचारों में बदलाव लाये, यह समझे कि आपको इन जिम्मेदारियां को निभाना ही होगा. कल आपके कार्य स्थल से जुड़े हुए किसी बड़े सामान की खरीदारी या उसकी रिपेयरिंग में आपका धन खर्च हो सकता है. कल सेहत की बात करें तो आपकी संतान की सेहत में अचानक से गिरावट आ सकती है, उनके कोई चोट भी लग सकती है. इसलिए वाहन चलाने में बहुत अधिक सावधानी बरते, तो अच्छा रहेगा. युवा जातकों की बात करें तो जिनका कल कोई एग्जाम है या कोई इंटरव्यू है उन्हें कल कोई शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है. अभिभावकों के लिए कल का दिन थोड़ा अपनी संतान की तरफ से परेशानी वाला रहेगा.

धनु-शनिवार का राशिफल (Dhanu Rashi)…


कल का दिन थोड़ा सुस्ती वाला रहेगा. कल नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्य क्षेत्र में आप पर सुस्ती ही छाई रहेगी, आलस के कारण आपके बहुत सारे कार्य भी बाधित हो सकते हैं, जिसके कारण आपको परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है. कल आपकी सेहत की बात करें तो कल आप अधिक कार्य करने से बचे, काम करने के साथ-साथ बीच में आराम अवश्य करें, इससे आपको थकान का भी पता नहीं चलेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल व्यापारी अनुभवी लोगों की सलाह पर ही कार्य करें तो अच्छा रहेगा और कल आप अपने स्टाफ को भी बेहतर तरीके से मैनेज करने की कोशिश करें. आपके करीबी मित्र को भावनात्मक रूप से आपके सपोर्ट की आवश्यकता पड़ सकती है. यदि आप उनसे मिल नहीं सकते हैं तो उनसे फोन पर बात अवश्य करें. पारिवारिक दृष्टि से कल का दिन अच्छा रहेगा. कल आपका जीवन साथी आपसे बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा, जिससे आपके मन को भी संतुष्टि रहेगी.

मकर-शनिवार का राशिफल (Makar Rashi)…


नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में आसपास के लोगों से थोड़ा सा सावधान रहे, क्योंकि वह आपकी मेहनत पर पानी फेर सकते हैं और आपकी मेहनत का क्रेडिट खुद ले सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करे तो कल आप अपने व्यापार में अच्छा नाम और अच्छा काम कमाने में बहुत अधिक सफल रहेंगे. कल आपकी सामाजिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है, जिससे आपका मन बहुत अधिक खुश रहेगा. युवा जातकों की बात करें कल आपकी सामाजिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है. युवा जातकों को उनके जीवन की कुछ पुरानी बाते याद आ सकती हैं, जिसके कारण वह बहुत अधिक भावुक हो सकते हैं. जो जातक अपने परिवार के साथ नहीं रहते हैं उन्हें अपने परिवार के साथ थोड़ा सा समय अवश्य बताना चाहिए, तभी उन्हें उन्नति की प्राप्ति हो सकती है

कुंभ-शनिवार का राशिफल (Kumbh Rashi)…


कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातको की बात करे तो आप अपने कार्य क्षेत्र में प्रैक्टिकल होकर कार्य करें, वैसे भी अपने खुद के लिए सोचना कोई गलत बात नहीं है.
कल आपको बहुत अधिक क्रोध आ सकता है, जिसके कारण आपको शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आपको माइग्रेन की शिकायत हो सकती हैं, इसलिए आप ज्यादा सोच विचार ना करें. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के विरोधी कल उन्हें अपने पक्ष में लेने के लिए कोशिश कर सकते हैं,इसीलिए आप अपने दिमाग को खुला रखें और किसी के भी बहकावे में आकर कोई कार्य न करें, युवा जातको की बात करें तो युवा जातक सावधान रहे, यदि उनका कहीं पर प्रेम प्रसंग चल रहा है तो उसका खुलासा सबके सामने हो सकता है. अपने रिलेशन की बातों को सीक्रेट ही रखे तो अच्छा रहेगा. दंपतियों की बात करें तो दम्पतियों को समय रहते अपनी गलतियों में सुधार करना होगा, उन्हें कामयाबी तभी मिल सकती है.

मीन-शनिवार का राशिफल (Meen Rashi)….


नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल अपने कार्य क्षेत्र में जोखिम भरे निर्णय संस्थान को मुनाफा दिलाने में सहायक रहेंगे. आपके साहस और आपकी सोच विचार की प्रशंसा भी बहुत अधिक होगी जिस से आप बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे. आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य एकदम फिट रहेगी. आप स्वस्थ रहेंगे. किसी प्रकार का कोई तनाव न ले तो अच्छा रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कानूनी दाव पेचो के मामले में कल व्यापारियों को बहुत बड़ी सफलता की प्राप्ति हो सकती है,आपका पक्ष मजबूत रहेगा. युवा जातको की बात करें तो युवा जातक दूसरों की देखा देखी कल अगर लिविंग स्टैंडर्ड में बदलाव करने का प्रयास करेंगे, तो अपने परिवार के सदस्यों की समस्याओं को और मनमुटाव को दूर करने में आप बहुत अधिक सहायक रहेंगे, आपकी अहम भूमिका रहेगी. कल किसी कार्य के कारण आपका मन बहुत अधिक परेशान रहेगा. अधिक तनाव ना ले, परेशानी का हल ढूंढने की कोशिश करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here